State News

नारायण राणे : अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में आदित्य ठाकरे का हाथ

2020-10-28 10:47:06 admin


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की दशहरा रैली के बाद भाजपा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद नारायण राणे ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उद्धव ठाकरे के पुत्र व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का हाथ था। उद्धव की दशहरा रैली केवल मात्र आदित्य ठाकरे को क्लीनचिट देने के लिए थी।
नारायण राणे ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में उद्धव ठाकरे पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह और दिशा सालियान की कथित आत्महत्या मामले की जांच अभी जारी है, लेकिन उद्धव ठाकरे शक्ति का दुरुपयोग कर अपने बेटे को क्लीनचिट देने में लगे हैं।
उद्धव ठाकरे ने रविवार को दशहरा रैली में सुशांत सिंह मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि लोगों ने बिहार के बेटे के न्याय के लिए मेरे बेटे, मुंबई और मुंबई पुलिस के साथ महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश की। राणे ने कहा, जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी कि किसने सुशांत सिंह की हत्या की थी और किसने दिशा सालियान के साथ दुष्कर्म किया था।

Posted in: State NewsTagged in: Aditya ThakreyJustice for Sushant Singh RajputMaharashtramumbaiMumbai PoliceNarayan Renesushant singh rajputUddhav Thakrey Read more... 0 comments

बॉलीवुड अभिनेत्री अमिषा का रोड शो पुलिस ने बीच में ही रूकवाया

2020-10-28 10:33:52 admin


बिहार में पहले चरण के 71 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार आज समाप्त हो गया. बिहार में आज ताबड़तोड़ रैलियां हुईं. इसी कड़ी में ओबरा विधानसभा क्षेत्र से लोजपा प्रत्याशी डॉ प्रकाश चंद्रा के समर्थन में रोड शो करने दाउदनगर पहुंची फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल को प्रशासन ने मौलाबाग में रूकवा दिया. फिल्म अभिनेत्री ओबरा से रोड शो कर वापस लौटने के क्रम में दाउदनगर बाजार में रोड शो करने जा रही थीं. उनके साथ लोजपा प्रत्याशी डॉ प्रकाश चंद्रा भी थे
जैसे ही उनका काफिला मौलाबाग स्थित बालिका इंटर विद्यालय के पास पहुंचा तो दाउदनगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गौतम के नेतृत्व में पुलिस ने उनके काफिला को वहीं पर रुकवा दिया. थानाध्यक्ष का कहना था कि चार बजे चुके हैं और चार बजे तक ही चुनाव प्रचार का परमीशन था. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रोड शो के दौरान इतनी भीड़ इकट्ठी हो गयी कि पैदल चलना तक मुश्किल हो गया था.

Posted in: State NewspoliticsTagged in: Amisha PatelArvind Kumar GautamBihar Chunav Aayog 2020LOJPAMaulabagpolicePrakash ChandraVidhansabha Read more... 0 comments

तौसीफ की मां : तुम शादी करलो , धर्म .........

2020-10-28 10:23:38 admin


फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर उर्फ नीतू पर आरोपी तौसीफ के परिवार की तरफ से धर्म परिवर्तन का दबाव था। दो साल पहले तौसीफ ने शादी की नीयत उसका अपहरण भी कर लिया था। आरोपी की मां भी निकिता के दिमाग में एक दबाव बनाए हुई थी कि तुम तौसीफ से शादी कर लो
निकिता ने यह बात घर में बताई लेकिन, कभी ये नहीं जाहिर होने दिया कि बात ज्यादा बड़ी भी है। वह हमेशा सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान देती रही। स्कूल से निकलने के बाद उनके परिवार को लगा कि अब नए कॉलेज में नई जिंदगी शुरू होगी। साल 2018 में तौसीफ ने शादी की नीयत से निकिता का अपहरण कर लिया। पुलिस ने तौसीफ को ढूंढ निकाला। बात लड़की से जुड़ी हुई होने और बदनामी से बचने के लिए निकिता के परिजन बात को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे।
मूलचंद का कहना है कि उन्हें क्या पता था कि तौसीफ के दिमाग में क्या चल रहा है। उनका कहना है कि तौसीफ की मां उनकी बेटी निकिता को फोन पर दबाव दे रही थी कि तुम तौसीफ से शादी कर लो। अपहरण के बाद कौन तुमसे शादी करेगा। बदनामी से बचना है तो यही सही रहेगा। तुम धर्म बदल लो और हमारे साथ आकर रहो। निकिता ने कुछ दिन पहले यह बात अपने घर पर बता दी। परिजनों ने कहा कि इस बारे में उन्होंने तौसीफ के परिजनों से बात करने का विचार भी बनाया था।
परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि निकिता बल्लभगढ़ की बेटी है। उसके परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाएगा। मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। एसआईटी का गठन कर दिया गया है। परिवार को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

Posted in: State NewsTagged in: FaridabadMoolchandNikita TomarTosifh Read more... 0 comments

गोरखपुर के इन किसानों को पराली जलाने पर मुकदमा दर्ज

2020-10-28 09:50:18 admin


उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पराली जलाने पर सात और किसानों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। ये सातों किसान सहजनवां तहसील के बरईपार तेतरिया गांव के हैं। इसके पहले सिकरीगंज और गोला क्षेत्र के भी एक-एक किसान पर मुकदमा दर्ज हो चुका है।
डीएम के. विजयेंद्र पांडियन और कृषि विभाग के अफसरों ने किसानों से अपील की है कि पराली जलाने को लेकर शासन से लेकर कोर्ट तक की सख्त है। इससे न केवल पर्यावरण प्रदूषित होता है बल्कि खेत की मिट्टी की उर्वरा शक्ति भी प्रभावित होती है।
जानकारी के मुताबिक, हलका लेखपाल अवधेश यादव को शिकायत मिली थी कि बरईपार तेतरिया के कुछ किसान अपने खेतों में पराली जला रहे हैं। मौके पर पहुंची टीम को जांच में शिकायत सही मिली। इस पर लेखपाल ने गांव के ही ब्रह्मा सिंह, बरकत अली, सहाबुद्दीन, जमील, शकील, अब्दुल गनी और बेगम जान के खिलाफ हरित कानून के तहत मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी। जिस पर सहजनवां पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

Posted in: State NewsTagged in: Abdul gnibarkat AliBegam JanGorakhpurJamilKIsanParalipollutionSahabuddhinSakiluttar pradesh Read more... 0 comments

केरल में सब्जियों के न्यूनतम दाम तय ,एसा करने वाला देश का पहला राज्य

2020-10-28 09:36:36 admin


केरल देश का पहला राज्य बन गया है , जहां किसानों के लिए फल सब्जियों के न्यूनतम दाम तय कर दिए हैं । दाम उत्पादन लागत से 20% ज्यादा होगा । फिलहाल सरकार ने 16 फल सब्जियों के दाम तय किए हैं । इसके अलावा खाने पीने की 21 चीजों पर एमएसपी तय की गई है योजना 1 नवंबर से लागू होगी और तब तक राज्य में उतपादित सभी सब्जयोन के दाम तय कर दिए जाएंगे । इस योजना से 15 एकड़ तक में इसे खेती करने वाले किसानों को फ़ायदा होगा । राज्य में इसे बेचने के लिए एक हजार स्टोर भी खोले जाएंगे । सब्जियों का आधार मूल्य उनकी उत्पादन लागत से 20% अधिक होगा । केरल की इस पहल के बाद पंजाब , महाराष्ट्र , कर्नाटक जैसे राज्यो में भी किसान इस तरह की योजना को लागू करने की मांग करने लगे हैं ।

इधर मध्यप्रदेश में आलू और प्याज के दाम गिरे

शहर के फुटकर बाज़ारों में प्याज समेत अन्य सब्जियों दाम 20 रुपए किलो तक घाट गए हैं । नवदुर्गा में 70-80 रुपए किलो तक बिक रहा प्याज घटकर 60-70 रुपए के आसपास आ गया है । यह गिरावट सरकार द्वारा स्टॉक लिमिट लगाए जाने की घोषणा के बाद आई । इसके बाद दूसरी हरी सब्जियों के दामों में भी गिरावट आने लगी है । जानकार कहते हैं कि नवंबर के पहले हफ्ते तक मंडियों में हरी सब्जियों की बम्पर आवक होगी । इससे मौजूदा दाम 50% तक कम हो सकते हैं ।

Posted in: State NewsTagged in: CM Pandit VijayanGovermentHari SabjiyanKeralKeral GovermentMadhyapradeshMSPStock Read more... 0 comments

Comments are closed.