State News

मध्य प्रदेश के राज्यपाल भी उपलब्ध करवा रहे है भोजन

2020-03-29 08:36:58 admin

राज्यपाल श्री लालजी टंडन के निर्देश पर राजभवन द्वारा लॉक डाउन के दौरान गरीबों को नगर निगम के माध्यम से भोजन वितरण किया जा रहा है। राजभवन में इस पुण्य कार्य के लिये प्रतिदिन भोजन के 100 पैकेट तैयार कराए जा रहे हैं।

राज्यपाल ने सभी मोहल्ला और उत्सव समिति के अध्यक्षों से अपील है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में समाज के वंचित वर्ग की सहायता करें। उन्होंने आग्रह किया है कि समर्थ लोग आर्थिक रूप से और भोजन, दवाई आदि प्रदाय में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि इस सेवाभावी कार्य से देश और समाज के प्रति वे अपना कर्तव्य पूरा करेंगे। साथ ही, संकट की इस घड़ी में योगदान देने की आत्म-संतुष्टि भी प्राप्त करेंगे।

Posted in: State NewsTagged in: Bhopalcity of lackscoronaGovernorgovernor houseIndialockdownmadhya pradeshminto hallnagarnigampoorrajbhawanwho Read more... 0 comments

सबके सहयोग से कोरोना को हरा सकते है - मुख्यमंत्री

2020-03-25 19:23:05 admin

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सक्षम नागरिकों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस से निपटने के लिए आवश्यक इंतजाम करने मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहायता राशि दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह संकट का समय है। इस समय लोगों का जीवन सुरक्षित करना सबसे जरूरी काम है। सरकार अपने स्तर पर जितना संभव हो हर प्रकार से सुरक्षा के उपाय कर रही है

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने में जन सहयोग ही सबसे जरूरी है। सब मिलकर कोरोना को हरा सकते हैं । सब के सहयोग से ही सरकार कोरोना से लोगों की रक्षा कर सकती है।

मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहायता राशि देने के लिए अकाउंट नंबर है 10078152483 है

जिसका आई एफ एस सी कोड SBIN0001056 है।

 

Posted in: State News Read more... 0 comments

नोवल कोरोना वायरस पर प्रतिदिन जारी होगा बुलेटिन

2020-03-23 16:21:18 admin

मुख्य सचिव श्री एम.गोपाल रेड्डी ने कहा है कि नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों की तथ्यपरक जानकारी जनसामान्य को उपलब्ध कराई जाये। उन्होंने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को प्रतिदिन अद्यतन स्थिति पर बुलेटिन जारी करने के निर्देश दिये हैं। यह बुलेटिन सोशल मीडिया तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया पर जारी किया जायेगा। मुख्य सचिव मंत्रालय में कोरोना वायरस संक्रमण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव ने जागरूकता के लिये सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों का व्यापक अभियान चलाने की आवश्यकता बताई। बैठक में संक्रमण परीक्षण सुविधा, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता, अत्यावश्यक सेवाओं की स्थिति, खाद्य सामग्री की आपूर्ति तथा श्रमिक वर्ग के लिये की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई।

बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री के.के.सिंह, अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री मनोज श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव वाणिज्यिक कर श्री आई.सी.पी.केशरी, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री अनुराग जैन, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री संजय शुक्ला, प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्रीमती पल्लवी जैन गोविल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सौजन्य  मध्य प्रदेश

जनसम्पर्क

Posted in: State News Read more... 0 comments

Comments are closed.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com