National News

पालघर हत्याकांड : रिश्ता क्या कहलाता है?

2020-04-24 14:59:59 admin
ये रिश्ता क्या कहलाता है? पालघर में साधुओं जी हत्या में जिन लोगो को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनकी जमानत के प्रयास होने लगे है और यह प्रयास शिराज बलसारा कर रही है जो एक एनजीओ काश्तकारी संघटन की प्रमुख है। जिनके पति का नाम प्रदीप प्रभु है और यह एनजीओ उसी ने ही बनाई थी। नाम से हिन्दू लगता है लेकिन यह इस पूरे घटनाक्रम का महत्वपूर्ण कड़ी है क्योंकि यह कोई साधारण व्यक्ति नही है। यह प्रदीप प्रभु, पहले टाटा इंस्टीटूट ऑफ सोशल साइंस में पढ़ाता था और उसका असली नाम पीटर डेमिलो है। इसने यह प्रदीप प्रभु नाम, हिंदुओं की आंखों में धूल झोंकने के लिए रक्खा है। यह व्यक्ति कितना शक्तिशाली है यह इसी से पता चलता है कि यह, यूपीए सरकार में सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली नेशनल एडवाइजरी कमेटी का सदस्य था। यूपीए काल के कई कानूनों के ड्राफ्ट इसी के बनाये हुये है, आईएएस/आईएफएस के कोर्स में इसके लेक्चर्स अनिवार्य थे और साथ मे यूपीए सरकार के 10 वर्षीय कार्यकाल में यह भारत सरकार की कई समितियों का सदस्य भी था। संक्षेप में आप यह समझ सकते है कि सोनिया गांधी के शासनकाल में यह प्रदीप प्रभु उर्फ पीटर डेमिलो, एनजीओ चलाने वालो में सबसे सशक्त व्यक्ति था। आज जब पूरे भारत का हिन्दू ,पालघर में साधुओं के हत्यारों की असलियत जानने में लगा हुआ है तब उनके हत्यारों को बचाने प्रदीप प्रभु उर्फ पीटर डेमिलो की पत्नी शिराज बलसारा सामने आगयी है। यह जो दिख रहा है वह सिर्फ एक चेहरा नही है बल्कि एक पूरा तंत्र है, जो धर्मांतरण कराने वाले ईसाई गिरोह और क्रिप्टो ईसाइयों से जुड़ता हुआ सीधे दिल्ली में सोनिया गांधी तक पहुंचता है।
Posted in: National NewsSocial Media ke Patrakarपालघर मे पीढ़ित संत की अंतिम तस्वीर Read more... 0 comments

3 मई के बाद हो सकती है, एसएससी के टाईमटेबल की घोषणा।

2020-04-16 09:23:15 admin

एसएससी के सभी अधिकारी और स्टाफ सदस्य पीएम केयर्स फंड में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे

कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए कर्मचारी चयन आयोग की एक विशेष बैठक आयोजित की गई।

सोशल डिस्टैंसिंग सहित विद्यमान लाकडाउन को देखते हुए, फैसला किया गया कि सभी परीक्षाओं, जिसके लिए उम्मीदवारों को देश के सभी भागों की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती थी, की तिथि की समय समय पर समीक्षा की जाएगी। कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10प्लस2) लेवल परीक्षा (टियर-1) 2019, जूनियर इंजीनियर (पेपर-1) परीक्षा 2019, स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी‘ एवं ‘डी‘ परीक्षा, 2019 एवं कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 2018 के लिए कौशल परीक्षा लाकडाउन के दूसरे चरण की पूर्णता का अनुसरण करते हुए 3 मई, 2020 के बाद ली जाएंगी।

इन परीक्षाओं की पुनर्निर्धारित तिथियां आयोग एवं इसके क्षेत्रीय/उप-क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी। आयोग द्वारा अधिसूचित परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा भी अन्य परीक्षाओं के कार्यक्रमों के संबंध में की जाएंगी।

इसके अतिरिक्त, यह फैसला भी किया गया कि एसएससी के सभी अधिकारी और स्टाफ सदस्य प्रधानमंत्री के आपातकालीन स्थिति में नागरिक सहायता एवं राहत फंड (पीएम केयर्स फंड) में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे।

Posted in: National News Read more... 0 comments

इन कारणों के चलते बढ़ गया लॉक डाउन!

2020-04-14 09:11:41 admin

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया गया 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन आज पूरा हो रहा है। हालांकि, लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है, इसका अनुमान पहले ही लगा लिया गया था। आखिरकार हुआ भी वैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का एलान कर दिया। इस दौरान एक बात ने अचंभित किया। वो यह कि लॉकडाउन 3 मई तक क्यों बढ़ाया गया, जबकि अनुमान तो दो हफ्तों का लगाया जा रहा था और कई राज्यों ने भी 30 अप्रैल तक ही लॉकडाउन को बढ़ाया था। इसे लेकर सरकार के सूत्रों ने वजह बताई है।

राज्यों द्वारा केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ही लॉकडाउन बढ़ाने के लिए कहा जा रहा था। हालांकि, पीएम मोदी ने 30 अप्रैल के बजाय 3 मई तक लॉकडाउन का विस्तार कर दिया। इसपर सरकार के सूत्रों ने बताया, ‘1 मई को सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) है, 2 मई को शनिवार है और 3 मई को रविवार है। इस कारण ही 30 अप्रैल के बजाय 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया।’ सरकारी सूत्रों के अनुसार, तीन दिन की छुट्टियों के दौरान अधिक लोग संख्या में बाहर निकल सकते हैं। जिससे सामाजिक दूरी कही नहीं रहेगी। इस वजह से लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

केजरीवाल ने पहले ही बता दिया था

11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पीएम मोदी से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया गया। जहां यह संभव था कि जल्द ही पीएम मोदी आकर देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन आगे बढ़ा सकते हैं। उम्मीद जताई गई कि 12 या 13 अप्रैल को वे लॉकडाउन को बढ़ाने का एलान कर सकते हैं। हालांकि, उनके द्वारा 14 अप्रैल यानी लॉकडाउन के अंतिम दिन(पहला चरण) देश को संबोधित किया गया। लॉकडाउन बढ़ाने का अंदेश दिल्ली के CM केजरीवाल ने कॉन्फ्रेंसिंग खत्म होते के साथ ही दे दिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ा कर अच्छा फ़ैसला लिया।

इसके अलावा कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ख़त्म होने के बाद कहा- अगले 1-2 दिनों में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेगी। ऐसा प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा है। इससे ये बात कन्फ़र्म मानी गई थी कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर फ़ैसला लिया जा चुका है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ओडिशा, पंजाब, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना जैसे राज्यों के बाद चार और राज्यों तमिलनाडु, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम ने भी लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

Posted in: National NewsTagged in: Aprilcentral ministercoronadelhi kejriwalgovernmentkarnataklockdownmodinew delhiPrime ministerpublic holidaywest Bengal Read more... 0 comments

प्रधानमंत्री ने सीआरपीएफ कर्मियों को इसके शौर्य दिवस पर नमन किया

2020-04-09 16:03:42 admin

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शौर्य दिवस पर सीआरपीएफ कर्मियों को नमन किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘सीआरपीएफ का साहस जन-जन के बीच काफी विख्‍यात है। आज सीआरपीएफ के शौर्य दिवस पर मैं इस बहादुर पुलिस बल को नमन करता हूं और वर्ष 1965 में गुजरात की सरदार पटेल चौकी पर अपने सीआरपीएफ कर्मियों की बहादुरी को स्‍मरण करता हूं। वीर शहीदों के बलिदानों को कभी भी नहीं भुलाया जा सकेगा।’

Narendra Modi

@narendramodi

The courage of @crpfindia is widely known. On CRPF Valour Day today, I salute this brave force and remember the bravery of our CRPF personnel in Gujarat’s Sardar Patel Post in 1965. The sacrifices of the brave martyrs will never be forgotten.

9,649 people are talking about this

****

Posted in: National NewsTagged in: coronacorona antidotecorona cases in indiacorona effectcorona mapcorona symptomscorona updatecoronavims tipscoronaviruscoronavirus indiacoronavirus newscoronavirus symptomscoronavirus tipscoronavirus vaccinecoronavirvs chinacoronavirvs usacoronavirvs wkorona kielcekorona live score worldkorona virus Read more... 0 comments

पीपीई के लिए विकसित 20 घरेलू विनिर्माण, 1.7 करोड़ ऑर्डर: स्वास्थ्य मंत्रालय

2020-04-09 11:56:45 admin

व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) के उत्पादन के लिए विकसित किया गया है और 1.7 करोड़ पीपीई के लिए आदेश दिए गए हैं, लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा।
अग्रवाल ने कहा, “पीपीई ‘, मास्क और वेंटिलेटर की आपूर्ति अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को’ पीपीई ‘के लिए विकसित किया गया है। 1.7 करोड़ पीपीई के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और आपूर्ति शुरू हो गई है। 49,000 वेंटिलेटर का आदेश दिया गया है।” यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।
“लोगों में एक डर है कि हर किसी को ‘PPEs’ की जरूरत है। सभी को ‘PPEs’ की जरूरत नहीं है। हमने पहले दिशानिर्देश जारी किए थे। PPEs एकमात्र कवरल नहीं हैं। यह बूट, N95 मास्क, कवरॉल जैसे विभिन्न घटकों का मिश्रण है। और हेडगियर। सभी घटकों का उपयोग उन लोगों द्वारा किया जाता है जो उच्च जोखिम में हैं। मध्यम जोखिम के मामले में, एन 95 मास्क और दस्ताने पर्याप्त हैं। राज्य सरकारों को पर्याप्त मात्रा में पीपीई प्रदान किया जा रहा है, “उन्होंने कहा।
अग्रवाल ने कहा कि देश में अब तक कुल 5,734 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिनमें पिछले 24 घंटों में 549 नए मामले भी शामिल हैं।
“अब तक चार सौ चौहत्तर लोगों को बरामद किया गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। देश में अब तक कुल 5734 मामलों की पुष्टि हुई है, पिछले 24 घंटों में 549 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 166 मौतें हो चुकी हैं। 17 लोगों की मौत हो चुकी है। कल से, ”उन्होंने कहा।

Posted in: National NewsTagged in: coronacorona antidotecorona cases in indiacorona effectcorona mapcorona symptomscorona updatecoronavims tipscoronaviruscoronavirus indiacoronavirus newscoronavirus symptomscoronavirus tipscoronavirus vaccinecoronavirvs chinacoronavirvs usacoronavirvs wkorona kielcekorona live score worldkorona virus Read more... 0 comments

Comments are closed.

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com