Home » National News » आरएसएस शिविर को दहलाना चाहते थे सिमी आतंकी :: भोपाल

भोपाल (मध्यप्रदेश) – उत्तर प्रदेश के बिजनौर में छिपे सिमी के पांचों आतंकी उज्जैन और खंडवा में मौजूद अपने साथियों के संपर्क में लंबे समय से थे और यूपी के मुजफ्फरनगर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के चिंतन शिविर को निशाना बनाना चाहते थे। शिविर सितंबर में ही हुआ था जिसके लिए आतंकी बिजनौर में छिपकर गोला बारद तैयार कर रहे थे। इसके निर्माण के दौरान विस्फोट हो गया।

बिजनौर धमाके की जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसी ने ये जानकारी एमपी एटीएस मुख्यालय को भेजी है। रिपोर्ट में जिन आरोपियों का जिक्र है वे सभी खंडवा से भागे सिमी के आतंकी हैं।

उल्लेखनीय है कि ३० सितंबर और १ अक्टूबर १३ की दरमयानी रात खंडवा जेल से सिमी आतंकी भाग निकले थे जिनमें से पांच आतंकी एजाजुद्दीन, गुड्डू उर्फ महबूब, असलम, जाकिर और अमजद अभी भी पकड़ से बाहर हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से इन आतंकियों पर पांच लाख का ईनाम भी घोषित किया जा चुका है। बिजनौर ब्लास्ट की जांच टीम की रिपोर्ट मिलने की पुष्टि एमपी एटीएस मुख्यालय ने की है।

एटीएस ये खुलासा पहले ही कर चुकी है कि साल की शुरआत में इंदौर के नागौरी मोहल्ले से बरामद विस्फोट और बिजनौर की ब्लास्ट साइट से मिले बारद के अवशेष एक ही किस्म के पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


× 7 = fourteen

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com