Home » National News » बांग्लादेशी मुसलमानों को वापस भेजा जाना चाहिए : प्रवीण तोगड़िया

कोलकता  – विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने मांग की है कि बांग्लादेश से आए मुसलमानों को घुसपैठिया माना जाए और उन्हें वापस भेज दिया जाए। VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ‘भारत में घुसपैठ का खात्मा होना चाहिए।’ प्रवीण तोगड़‍िया ने कहा कि यह मुद्दा भारतीयों की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है।

वर्धमान में बीते दो अक्‍टूबर को हुए विस्फोट की तरफ इशारा करते हुए तोगड़िया ने कहा, ‘घुसपैठ की वजह से कई राज्यों की सुरक्षा को खतरा है। केंद्र व संबंधित राज्य सरकारों को सीमा पार के आतंकवादी तत्वों से लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।’

वर्धमान में हुए धमाके में दो लोग मारे गए थे। बांग्लादेश से आने वाले हिंदुओं के मुद्दे पर तोगड़िया ने कहा कि वे ऐसा इस वजह से कर रहे हैं, क्योंकि उस देश में उन्हें यातनाएं दी जाती हैं।

तोगड़िया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बांग्लादेश से आने वाले हिंदुओं को शरणार्थी का दर्जा दिया जाना चाहिए और उन्हें स्थायी नागरिकता मिलनी चाहिए।

VHP नेता ने कहा कि घुसपैठ सिर्फ पश्चिम बंगाल तक ही सीमित नहीं है, बल्कि असम और झारखंड जैसे अन्य राज्य उनके लिए ‘गेटवे’ का काम कर रहे हैं। तोगड़िया ने देश में बेचे जा रहे चीनी सामानों के खिलाफ आवाज बुलंद की और केंद्र से अपील की कि वे इस पर लगाम लगाएं, वरना लाखों भारतीय नागरिक अपनी नौकरियां गंवा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


+ 1 = three

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com