Home » National News » मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी है यह बजट: मोदी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के पहले आम बजट को 'मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी' करार दिया है। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए modi and jaitleyहर संभव कोशिश करेगी और उसे बाहर निकालकर भी दिखाएगी। उन्होंने कहा कि यह विश्वास उन्हें 125 करोड़ भारतीयों की क्षमता और ताकत की वजह से मिला है। 


जानें: आज पेश हुए बजट की मुख्य बातें 


वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनके पहले बजट के लिए बधाई देते हुए मोदी नेे कहा कि इस बजट ने जनता की उम्मीदों और आकांक्षाओं को विश्वास में बदल दिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह बजट भारत को तरक्की की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा। 


पढ़ें: एम्स जैसे चार और संस्थान खुलेंगे 


इस बजट को प्रधानमंत्री ने गरीबों और समाज के वंचित तबकों के लिए उम्मीद की किरण बताया। उन्होंने कहा, 'मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए यह बजट अंतिम पंक्ति में खड़े आदमी के लिए एक संजीवनी और सूर्योदय के रूप में आया है।' 


जानें: बजट में क्या हुआ महंगा और सस्ता 


प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बजट जनभागीदारी और जनशक्ति को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा, 'यह बजट भारत को आधुनिक टेक्नॉलजी यूज करते हुए और ज्यादा डिजिटल बनाने की कोशिश है।' मोदी ने कहा कि विकास को समावेशक, सर्वदेशक और सर्वस्पर्शी होना चाहिए और इसे देश के उन क्षेत्रों तक पहुंचना चाहिए, जो अभी तक विकास से अछूते हैं। 


 

जानें: टैक्स छूट से आपको कितना फायदा 


प्रधानमंत्री ने कहा कि मुश्किल समय के बावजूद सरकार देश के हर तबके को 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ हरसंभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


+ 8 = sixteen

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com