Home » madhya pradesh » अमरवाड़ा विकासखंड में फर्जी बिल पर लाखों का खेल

अमरवाड़ा विकासखंड में फर्जी बिल पर लाखों का खेल 
 
कब होगी एसडीएम की जाँच पूरी ? 
 
मनरेगा योजना में इंजीनियरों ने किया करोड़ों का फर्जीवाड़ा
 
छिन्दवाडा ! मध्यप्रदेश में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना में वैसे करोड़ों के घोटालें हो चुकें है, परन्तुं छिन्दवाडा जिले कि अमरवाड़ा विकासखंड में जनपत पंचायत और सचिव सरपंच कि मिली भगत से लाखों का खेल महीनों सालों से चल रहें है ! ऐसा ही एक मामला छिन्दवाडा जिले कि अमरवाड़ा विकासखंड में इंजीनियर के साथ देखने को मिला जिसमें आरपी सोनी इंजीनियर के रुप में पदस्थ है, जहाँ पर फर्जी बिलों के जरिए सरकारी राशि का इंजीनियरों ने गबन किया ! जिसमें एसडीएम की जाँच रिपोर्ट भी छिंदवाड़ा एसडीएम से जा चूँकि परन्तु अमरवाड़ा एसडीएम की जाँच रिपोर्ट अभी तक पूरी नहीं हुई, जिसके चलते अंगद की तरह पैर जमाएं बैठे आरपी सोनी जैसे इंजीनियर का मनोबल चौथे आसमान पर है । लेकिन अमरवाड़ा के  फर्जीवाड़ा के तार अन्य अधिकारी तक जुड़े है । यदि जांचकर्ता इसकी तह तक जाएं तो कई नामी चेहरे बेनकाब होंगे । तो वही इंजीनियर द्वारा जो  सरपंच सचिव से सांठगांठ और दबाव बनाकर किए गये गबन का पर्दाफाश भी हो जाएगा । अमरवाड़ा ब्लॉक में पदस्थ इंजीनियर आरपी सोनी के कारनामे को लेकर जनपद पंचायत में बहुत सी बोली वाली है । शासन के द्वारा जो महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत फर्जी बिलों के आधार पर लाखों का खेल किया गया था। वही प्रशासन द्वारा जिन तालाबों को जनभागीदारी के माध्यम से बनवाया  था  इंजीनियर  सोनी द्वारा उन  तालाबों के निर्माण और जीणोद्वार के नाम भी सरकारी राशि का आहरित कर लि गई । अमरवाड़ा में फर्जी बिल के आधार पर लाखों रुपए की अनियमितता की शिकायत मिलने पर कलेक्टर जे के जैन  छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा एसडीएम को जांच के निर्देश दिए है । बताया जाता की छिंदवाड़ा एसडीएम राजेश शाही द्वारा बीते दिन धनट्रेडर्स  सहित अन्य फर्म  संचालक से पूछताछ कर बयान दर्ज किया है। जबकि अमरवाड़ा एसडीएम भी रिकार्ड एकत्रित किया जा रहा है। कुछ दिन पहले इस मामले को  पूर्व में अतिरिक्त जिला पंचायत सीईओ अनुराग मोदी द्वारा जांच की जा रही थी। जिसके कार्य प्रणाली संदेह के घेरे में थी। जिसको लेकर कलेक्टर जे के जैन ने अमरवाड़ा एसडीएम और छिंदवाड़ा एसडीएम को जांच के निर्देश दिए है अब देखना होगा कि आरपी  सोनी इंजीनियर के ऊपर कारवाई हो पाती या नहीं ?
 
 
 
क्या कहना है 
 
 
मेरे द्वारा इंजीनियर आरपी सोनी की जाँच रिपोर्ट छिंदवाड़ा जिलाधीश कार्यालय भेज दी गई ! 
के. सी गोपचे एसडीएम अमरवाड़ा 
 
 
इंजीनियर आरपी सोनी की जाँच रिपोर्ट एसडीएम सर के द्वारा की जरा रही है, जाँच रिपोर्ट के लिए हमारे द्वारा रिपोर्ट दे दी गयी थी ! 
कोरी जनपद पंचायत मुख्य अधिकारी अमरवाड़ा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


8 + three =

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com