Home » madhya pradesh » मंत्री लालसिंह आर्य से सरकार 48 घंटे में इस्तीफा ले – नेता प्रतिपक्ष अजय

 

 

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने माखनलाल जाटव हत्याकांड में आरोपी बनाए गए मंत्री लालसिंह आर्य का इस्तीफा लेने के लिए सरकार को 48 घंटे का समय दिया है। सोमवार तक इस्तीफा नहीं लिया गया तो कांग्रेस मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर धरना देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अफीम के नशे में काम कर रही है, तभी कैबिनेट ने कर्मचारियों को चार की जगह सात फीसदी डीए देने का फैसला कर दिया तो समाधान ऑनलाइन में वन विभाग के निर्दोष अधिकारी को निलंबित कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष ने शनिवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने मंत्री आर्य को हत्या के मामले में आरोपी बनाए जाने के फैसले से खुद को असहमत बताकर अदालत की अवमानना की है। चौहान ने यह बयान देकर न्यायिक व्यवस्था को चुनौती दी है। बीजेपी सरकार ने ही कुछ साल पहले अदालत की टिप्पणी भर किए जाने से तत्कालीन मंत्री अनूप मिश्रा से इस्तीफा ले लिया था तो अब मंत्री को बचाया क्यों जा रहा है? सिंह ने कटाक्ष किया कि वैसे भी सरकार में नैतिकता नहीं रही है क्योंकि व्यापमं घोटाले जैसे मामलों में भी सरकार ने यही किया।

सिंह ने बीजेपी नेता नीरज शाक्य के सैक्स रेट में पकड़े जाने के मामले को लेकर कहा कि इसे भी फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज जैसे दबाने का प्रयास किया जा रहा है। फर्जी टेलीफोन एक्सीचेंज में भी बीजेपी नेता ध्रुव सक्सेना पकड़ा गया था, लेकिन उस पर लीपापोती कर शांत कर दिया गया। नीरज शाक्य के सैक्स रेट में गिरफ्तार होने पर उन्होंने मांग की है कि इस मामले की जांच कराई जाए। शाक्य का जितने भी लोगों ने उपयोग किया है, उसका खुलासा होना चाहिए। उन्होंने आशंका जताई कि शहला मसूद जैसे इस मामले में आरोपियों को बचा लिया जाएगा।

अब तो कमल पटेल ने भी नाम लिया

अवैध उत्खनन को लेकर सिंह ने कहा कि अब तो बीजेपी नेता कमल पटेल भी एनजीटी की शरण में गए हैं। उन्होंने भी शिवा कॉर्पाेरेशन और डिजीयाना कंपनी द्वारा नर्मदा नदी में अवैध उत्खनन करने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसी डिजीयाना कंपनी के मालिक बिजेंद्र सिंह को सरकार ने हाल ही में नर्मदा पुरस्कार से सम्मानित किया था। सिंह ने आरोप लगाया कि सीएम ने पटेल, अनूप मिश्रा जैसे जितनों से डर था सबको हटा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


four × = 16

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com