Home » National News » ‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन: ट्रंप ने कहा- हम हिंदुओं से प्यार करते हैं, हम भारत से प्यार करते हैं’

आतंकवाद से लड़ने और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के संकल्प की हिमायत करने यहां एक धर्मार्थ कार्यक्रम में ट्रंप और बॉलीवुड की हस्तियों के साथ पांच हजार से ज्यादा भारतीय मूल के अमेरिकी शामिल हुए। न्यू जर्सी कन्वेंशन ऐंड एक्सपो सेंटर में ‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन’ के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में ट्रंप 13 मिनट रहे। उनके आगमन से लोगों ने पहले बॉलीवुड संगीत का लुत्फ लिया और कलाकारों ने अपने जलवे दिखाए। ‘एवीजी ग्रुप ऑफ कंपनीज’ के अध्यक्ष एवं सीईओ शलभ कुमार की ओर से स्थापित ‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन’ की अध्यक्षता में आयोजित करीब पांच घंटे के इस कार्यक्रम में वृद्ध और बच्चे समेत पांच हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए। ‘आतंकवाद के खिलाफ मानवता’ पर आधारित इस कार्यक्रम में प्रभु देवा, श्रेया शरण और सोफी चौधरी ने अपने जलवे दिखाए।

कार्यक्रम का आरंभ अभिनेता अनुपम खेर के एक वीडियो से हुआ जिसमें उन्होंने अपनी जन्मभूति से भागने के लिए बाध्य कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा बयान की है। कार्यक्रम का आयोजन आतंकवाद का निशाना बने कश्मीरी पंडितों और बांग्लादेशी हिंदुओं पर विशेष फोकस के साथ किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत में कुछ ट्रंप विरोधी कार्यक्रम स्थल के बाहर जमा हुए थे। उन्होंने 70 वर्षीय अरबपति ट्रंप के खिलाफ बैनर ले रखा था। भारतीय और भारतीय मूल के अमेरिकी ट्रंप के प्रति समर्पण जताने बड़ी संख्या में आए थे। उनके पास तख्तियां थीं जिनपर ‘ट्रंप अमेरिका को फिर महान बनाएंगे’, ‘हिंदू अमेरिकियों के लिए ट्रंप’, ‘भारत के लिए ट्रंप महान’ और ‘ज्यादा द्रूत ग्रीन कार्ड के लिए ट्रंप’ के नारे लिखे थे।

जैसे ही ट्रंप मंच पर आए पारंपरिक भारतीय लिबासों में आए लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनकी अभिवादन किया। मंच की पृष्ठभूमि अमेरिकी झंडे की थी। ट्रंप के साथ कुमार और उनके पुत्र मंच पर आए। ट्रंप ने अपने भाषण से पहले पारंपरिक भारतीय दीप प्रज्ज्वलित किया। मंच की तरफ बढ़ते हुए ट्रंप ने भी भीड़ का अभिवादन किया। उन्होंने हाथ हिलाए और तालियां बजाईं। मंच से जाने से पहले उन्होंने कहा, ‘हम हिंदुओं से प्यार करते हैं, हम भारत से प्यार करते हैं।’ कार्यक्रम में शामिल होने आए लोग अपनी कुर्सियों से उठ खड़े हुए और मंच क्षेत्र की तरफ भीड़ लगा दी। वह ट्रंप को करीब से देखना चाहते थे और उनकी तस्वीर लेना चाहते थे। ट्रंप ने तकरीबन 13 मिनट तक भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने भारत और अमेरिका को ‘बेहतरीन दोस्त’ बनाने की कसम खाई। जब तक ट्रंप बोलते रहे लोग लगातार तालियां बजाते रहे। एक वीडियो संदेश में सीनेटर न्यूट गिंगरिच ने कुमार को एक ‘अच्छा दोस्त’ बताया जिन्होंने भारत और अमेरिका के ‘बेहतरीन हितों’ के लिए काम किया है। उन्होंने ‘रिपब्लिकन हिंदू कोअलिशन’ को अमेरिका के भविष्य के लिए अहम बताया।

आरोप, प्रत्यारोप, शिकायतें एवं समाचार कृपया इस ईमेल samacharyug@gmail.com पर भेजें। यदि आप अपना SYC-Logo-300x1301नाम गोपनीय रखना चाहते हैं तो कृपया स्पष्ट उल्लेख करें। आप हमें 8989210490 पर whatsapp भी कर सकते हैं। अपनी प्रतिक्रियाएं कृपया नीचे दर्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


seven + 1 =

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com