Home » National News » आप में हो रही अंदरूनी कलह, योगेंद्र यादव ने दी सफाई

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की कलह अब सतह पर आ गई है। पार्टी में अरविंद केजरीवाल के दो पदों पर काबिज होने और पार्टी के देश भर में विस्तार करने को लेकर दो गुट बन गए हैं। पार्टी के आंतरिंक लोकपाल ने अरविंद के दो पदों पर रहने को लेकर सवाल उठाया। है। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव की पार्टी के विस्तार को लेकर अरविंद और मनीष सिसोदिया से ठन गई है।

 

एक अखबार के मुताबिक 26 फरवरी को हुई आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वरिष्ठ नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने चिट्ठी लिखकर पार्टी की कार्यप्रणाली और चंदे लेने के तौर तरीकों पर सवाल उठाया था।

 

पार्टी के आंतरिक लोकपाल एडमिरल रामदास की चिट्ठी ने भी नए विवादों को जन्म दिया है। 25 फरवरी को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और संसदीय कार्यसमिति को भेजी चिट्ठी में भी पार्टी में लोकतंत्र को लेकर कई सवाल उठाए गए हैं। इसमें पार्टी में चल रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह का मसला उठाया गया है। रामदास ने कहा है कि पार्टी की टॉप लीडरशिप में संवादहीनता बनी हुई है।

 

योगेंद्र का ट्वीट

 

आज योंगेंद्र यादव ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली में बड़ी जीत के बाद अब वक्त है काम करने का। देश को हमसे बहुत उम्मीदें हैं। छोटी गलतियों को लेकर लोगों की उम्मीदों को ध्वस्त ना करें। पिछले दो दिन से मीडिया में मेरे और प्रशांत भूषण के बारे में खबरें हैं। आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं, साजिशें रची जा रही हैं। ऐसी खबरों पर मैं कभी हंसता हूं तो कभी दुखी हो जाता हूं। जिसने भी ऐसी स्टोरी चलाई है वो उसके दिमाग की उपज है। बड़ी जीत के बाद अब जरूरत काम करने की है।

 

इससे पहले पार्टी में मतभेदों की खबर के बीच योगेंद्र यादव ने कहा था कि उनके और केजरीवाल के बीच कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि आंतरिक लोकपाल की तरफ से जो मुद्दे उठाए गए हैं वो पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को दर्शाता है। पार्टी के आंतरिक लोकपाल रामदास के पत्र पर योगेंद्र ने कहा कि उनके लेटर पर पार्टी ही कोई फैसला लेगी क्योकि वह पार्टी के सदस्य नहीं हैं। केजरीवाल सीएम रहते पार्टी के संयोजक के पद पर भी रह सकते हैं, क्योंकि वह पार्टी का लोकप्रिय चेहरा हैं और पार्टी को उनकी ज़रूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


three × = 12

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com