Home » Entertainment » सलमान के बिना बिग बॉस सड़ियल था: फराह

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और फिल्म निर्देशक फराह खान ने सलमान खान के बाद बिग 351072-salman-khan-gives-farah-khan-a-hug-in-bigg-boss-8.jpgबॉस को होस्ट किया। सलमान के बिना फिनाले कितना मुश्किल रहा और बिग बॉस खत्म हो चुका और अब क्या करने वाली हैं। इन सभी विषयों को लेकर फराह खान के साथ नीलम कोठारी की बातचीत:

गौतम के नाम पर आपका सट्टा बिल्कुल ठीक रहा। उन्हें विजेता के रूप में देखना कैसा लगा?
गुल्लू बहुत ही अच्छा और होशियार है। वह जानता है कि किसके कब और कैसी बात करनी है। वह हमेशा अपने से बड़ों की इज्जत करता था, इसलिए मैंने उसे हमेशा पसंद किया है।

सलमान के बाद बिग बॉस की मेजबानी करने का आपका अनुभव कैसा रहा?
मैं बता नहीं सकती कि मैं जिस दिन पहली बार बिग बॉस के मंच पर खड़ी थी, मैं कैसा महसूस कर रही थी। मैं बिग बॉस के उन दर्शकों में से हूं, जो बिग बॉस का एक भी शो मिस नहीं करते। इस लिहाज से मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात थी। लेकिन हां, मुझे इसकी मेजबानी करने से ज्यादा इसे एक दर्शक की तरह देखना ज्यादा पसंद है।

सलमान के बिना फिनाले करना कितना मुश्किल रहा?
पूछो मत। मैंने सलमान को फिनाले में आने के लिए खुद मैसेज किया और उनसे आने के लिए बोला। मैंने उनसे कहा कि सलमान आपके बिना नहीं हो पाएगा, लेकिन वह फिल्मफेयर में बिजी थे। उनका कार्यक्रम इतना व्यस्त है कि वह अपनी मर्जी से एक पल सांस भी नहीं ले सकते। सलमान ने मुझे भरोसा दिलाया कि मैं कर सकती हूं और उन्होंने मेरी हिम्मत भी बढ़ाई।

जब से आपने बिग बॉस की कमान संभाली है, तब से लोग बिग बॉस को बोरिंग मानने लगे हैं, ऐसा क्यों?
अब इसमें मैं क्या कह सकती हूं। हां, मैं भी यह मानती हूं कि बिग बॉस सलमान के नाम से चलता है, लेकिन अब मैं तो फराह हूं न, सलमान नहीं। मुझे भी अजीब लगता था जब घर के सदस्यों के लिए फोन आता था और कहा जाता था कि फराह के जरिए घर के सदस्यों से बात कर सकते हैं। सलमान ने मुझे शो में आने से पहले कई टिप्स दिए थे और समझाया था कि मुझे क्या करना है। उन्होंने ही मुझे बताया था कि यदि घर में कोई गलती करे तो बिना डरे तुम उसकी बैंड बजा सकती हो और मैंने वही किया।

शाहरुख से लेकर दीपिका तक सभी आपको गुस्सैल बोलते हैं। ऐसे में आप घर वालों के रवैये पर खुद को कैसे कंट्रोंल करती हैं?
मुझे नहीं लगता कि मैं खुद पर जरा भी कंट्रोल करती हूं। मैंने अभी अली का जम कर बैंड बजाया है और उसने मुझसे उस बात की बहुत माफी भी मांगी है। मेरे सामने जब कोई गलत बात करता है तो वह शाहरुख हो या बिग बॉस का कोई भी सदस्य, सब मेरे गुस्से का शिकार बनते हैं। मैं हर उस आदती के खिलाफ हूं जो अनुशासन में नहीं रहता।

बिग बॉस खत्म हो चुका है। अब आप आगे क्या करने वाली हैं?
अभी तो मुझे पता नहीं है कि मैं अब हर रात को 9 बजे क्या करने वाली हूं। लेकिन हां काम की बात की जाए तो अभी मैं कुछ टीवी शो करूंगी। इनके लिए मैं बहुत ही उत्साहित हूं। इसके साथ भी मैं और शिरीष अपने बच्चों को फॉरेन ट्रिप पर लेकर जाने वाले हैं, क्योंकि पिछले दो सालों से मैं काम के सिलसिले में उन्हें कहीं नहीं ले जा पाई।

वर्किंग मम्मी होकर आप कैसे अपने काम और बच्चों को मैनेज करती हैं?
मैं वर्किंग मॉम होकर बेहद खुश हूं, क्योंकि जब भी मैं घर पर होती हूं तो शिरीष और बच्चे मुझसे परेशान हो जाते हैं, क्योंकि मैं उन्हें अनुशासन में रहने के लिए कहती हूं। मैं वह सभी काम करती हूं जो एक मां करती है। मैं चाहे हमेशा रात को कितनी भी देर में सोऊं। सुबह 6 बजे अपने बच्चों के साथ उठ जाती हूं। उनकी जितनी भी क्लासेज होती हैं पूरे दिन, उन सभी के बारे में मुझे सब पता होता है। काम करना मुझे पसंद हैं और मैं घर में खाली नहीं बैठ सकती, इसलिए जब भी मैं काम पर होती हूं तो मैं और मेरा पूरा परिवार खुश रहता है।

सर्जरी के बाद आपने अपना वजन काफी कम कर लिया था, लेकिन अब फिर आप ओवर वेट दिख रही हैं? 
क्या मैं कभी मेरा वजन कम हुआ था। मुझे नही पता। पता नहीं तुम मीडिया वाले किस नजर से हम लोगों को देखते हो। तभी तो जो नहीं होता वह भी मीडिया वालों को दिख जाता है। मैंने कभी अपना वजन कम नहीं किया, क्योंकि मेरे पास समय नहीं होता। मैं अपनी फिल्मों के समय सुबह के 6 बजे से लेकर राज के 12 या 1 बजे तक काम करती हूं। हां अब सोनू सूद ने मुझे अपना फिटनेस ट्रेनर योगेश को दे दिया है जिसने मुझे दुबला करने की कसम खाई है। अब उसकी कसम पूरी होती है कि नहीं यह तो भगवान जाने।

हैप्पी न्यू ईयर की सफलता के बाद आपकी जिंदगी में क्या कुछ बदलाव हुए हैं?
हां हैप्पी न्यू ईयर ने मेरी जिदंगी में ऐसा बदलाव किया है जिससे मैं बहुत खुश हूं और इससे ही मेरा कुछ किलो वजन बढ़ गया है। अब लोग मुझे शो में बुलाने लगे हैं और अब मेरी गिनती फ्लॉप निर्देशकों में भी नहीं होती। हैप्पी न्यू ईयर की सफलता के बाद मैंने अपने अंदर एक अजीब सा आत्मविश्वास महसूस किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


9 + one =

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com