Home » National News » जयंती नटराजन ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया को लिखे खत में लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: यूपीए सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने साथ ही एक बड़ा खुलासा भी किया, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए।

अंग्रेजी अखबार 'द हिन्दू' के मुताबिक, नटराजन ने सोनिया गांधी को एक ख़त लिखा, जिसमें jayanti natarajanउन्होंने कहा है कि पर्यावरण से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी न देने के लिए उन पर राहुल गांधी की ओर से दबाव था। उन्होंने लिखा कि उनके इस्तीफ़ा देने के बाद राहुल गांधी के दफ़्तर की ओर से उनके खिलाफ मीडिया में प्रचार किया गया।

यूपीए सरकार में 2011 से 2013 तक वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहने वाली जयंती नटराजन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

दरअसल, जंयती नटराजन पर आरोप लगा था कि उनकी ढिलाई के चलते विकास के कई प्रोजेक्ट्स शुरू नहीं हो पाए। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आरोप लगाया था कि फाइलें जयंती टैक्स की वजह से रुकती हैं, लेकिन उसी नरेंद्र मोदी को लेकर जंयती नटराजन ने चिट्ठी में लिखा है कि स्नूपगेट में नरेंद्र मोदी को फंसाने की साजिश कांग्रेस की थी।

वैसे, सवाल टाइमिंग को लेकर हो सकता है जबकि दिल्ली में चुनाव हैं और राहुल गांधी प्रचार में जुटे हैं तो नवंबर में लिखी इस चिट्ठी को इस समय क्यों लीक किया गया?

गौरतलब है कि जयंती नटराजन पर 35 ऐसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी नहीं देने का आरोप है, जो हजार से पांच हजार करोड़ तक के हैं।

उल्लेखनीय है कि जयंती नटराजन को राजीव गांधी कांग्रेस में लेकर आए थे, लेकिन नरसिम्हा राव के समय में जयंती पार्टी छोड़कर जीके मूपनार के नेतृत्व में बनी तमिल मनिला कांग्रेस में शामिल हुई थीं, फिर वापस सोनिया गांधी उन्हें पार्टी में लेकर आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


− 4 = one

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com