Home » National News » सुब्रह्मण्यम स्वामी, सुभाषचंद्र बोस की हत्या जवाहर लाल नेहरू ने करवाई थी

मेरठ : भारतीय राजनीति में विवादित बातों को भी बेबाकी से रखने के लिए मशहूर सुब्रह्मण्यम स्वामी ने फिर एक ऐसा बयान दे दिया है, जो विवादों का कारण बनेगा. कल नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर वे उत्तर Netaji Subhash Chandraप्रदेश के मेरठ में थे. नवभारत टाइम्स में छपी खबरों के अनुसार स्वामी ने यहां दावा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या रुस में स्टालिन ने करायी थी और इसमें जवाहर लाल नेहरू का हाथ था.  इस समारोह में उन्होंने दावा किया कि अगली बार वे जब नेताजी की जयंती पर मेरठ आयेंगे, तो इस बात के सबूत लेकर आयेंगे, जिससे यह साबित होता है कि नेहरू ने ही नेताजी की हत्या करवाई. 



इस मौके पर स्वामी ने एक बार फिर दोहराया कि सुनंदा पुष्कर की हत्या हुई है और इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी पूछताछ होनी चाहिए.  स्वामी ने कहा, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद नेताजी को वॉर क्रिमिनल घोषित कर दिया गया था और एक फर्जी खबर फैलायी गयी थी कि विमान दुर्घटना में उनकी मौत हो गयी. लेकिन सच्चाई इससे इतर है. वे शरण के लिए रूस पहुंचे थे, जहां उन्हें स्टालिन ने कैद कर लिया था.



स्टालिन ने नेहरू को बताया कि नेताजी उनकी कैद में हैं क्या करें? इस पर उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को इसकी सूचना भेज दी और कहा कि आपका वॉर क्रिमिनल रूस में है। साथ ही उन्होंने स्टालिन को इस पर सहमति दे दी कि नेताजी की हत्या कर दी जाये. स्वामी ने दावा कि अगली बार जब वे मेरठ आयेंगे, तो तमाम दस्तावेज लायेंगे, जो यह साबित करेंगे कि नेताजी का कातिल कौन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


+ 3 = six

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com