Home » National News » बीजेपी की CM उम्मीदवार होंगी किरण बेदी

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं किरण बेदी दिल्ली में सीएम पद की उम्मीदवार होंगी। इसके अलावा किरण बेदी ही दिल्ली चुनाव की कमान संभालेंगी। इसका ऐलान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में किया।

 

किरण बेदी कृष्णानगर से चुनाव लड़ेंगी। इसी सीट से डॉ. हर्षवर्धन ने विधायक के तौर पर चुनाव लड़ा और जीता था। शाह ने कहा कि किरण बेदी के नाम पर कोई मतभेद kiran bediनहीं है। किरण का नेतृत्व बीजेपी को जीत दिलाएगा। उनके नाम पर हर कार्यकर्ता सहमत है। चुनाव समिती की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ अरुण जेटली, नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

 

 

किरण बेदी 15 जनवरी को ही बीजेपी में शामिल हुई थीं और आज उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी सौंप दी गई। लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव लड़ा है और वहां किसी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया था। लेकिन अरविंद केजरीवाल की काट के लिए अमित शाह ने किरण बेदी के नाम का ऐलान सीएम उम्मीदवार के तौर पर कर दिया।

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नियुक्त किए जाने पर पार्टी आलाकमान का आभार जताते हुए किरण बेदी ने कहा कि वह ईमानदार और इंसाफपसंद दिल्ली बनाने के लिए काम करेंगी।

 

बेदी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व का वह धन्यवाद करती हैं। उन्होंने कृष्णानगर से विधानसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा कि मैं पहले ही कह चुकी थीं कि कहीं से भी चुनाव लड़ सकती हूं। सारी दिल्ली मेरी है और मैं कहीं से भी चुनाव लड़ सकती हूं। बेदी ने कहा कि मैं ईमानदार और इंसाफ पसंद दिल्ली बनाने के लिए काम करूंगी।

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किरण बेदी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने के साथ ही उनके कृष्णानगर से पार्टी के प्रत्याशी के रूप में भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कृष्णानगर बीजेपी की परंपरागत सीट है और किरण बेदी वहां से चुनाव लड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


+ 8 = thirteen

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com