Home » National News » कांग्रेस को जोर का झटका, कृष्णा तीरथ बीजेपी में शामिल

बीजेपी ने दिल्ली में कांग्रेस को जोर का झटका दिया है।आज शाम बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा से ठीक पहले दिल्ली की दिग्गज दलित नेता कृष्णा तीरथ बीजेपी में शामिल हो गईं । यूपीए-2 में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहीं तीरथ इस बार लोकसभा चुनाव में उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के उदित राज से हार गई थीं।


कृष्णा तीरथ आज दोपहर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के krishna_tirath_amit_shah_650संगठन महामंत्री रामलाल और दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय भी मौजूद थे। शाह से मुलाकात के बाद तीरथ ने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात की है, जिम्मेदारी देना उनका काम है। उन्होंने कहा कि जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे मैं निभाऊंगी। कृष्णा तीरथ ने यह भी कहा कि कोई कांग्रेस से चुनाव नहीं लड़ना चाहता है, हर शख्स विकास करने वाले के साथ काम करना चाहता है।

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि कृष्णा तीरथ को आम आदमी पार्टी के किसी बड़े नेता के खिलाफ दिल्ली विधानसभा के चुनाव में खड़ा किया जा सकता है। कुछ सूत्र दावा कर रहे हैं कि उन्हें अरविंद केजरीवाल या राखी बिड़लान के खिलाफ पार्टी का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।


बीजेपी से इससे पहले किरन बेदी के अलावा 'आप' के कई पूर्व नेता जुड़ चुके हैं। शाजिया इल्मी और विनोद कुमार बिन्नी कभी अरविंद केजरीवाल के करीबी साथी रहे थे, लेकिन अब बीजेपी के पाले में जा चुके हैं। बिन्नी को 'आप' के दूसरे बड़े नेता मनीष कुमार सिसोदिया के खिलाफ उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


6 × = fifty four

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com