Home » State Special » मुरादाबाद के इमलाक गांव में बिछी बीस साल बाद बिजली की लाइन

इमलाक गांव के लोगों का दर्द शुक्रवार को कुछ कम हो गया। हिन्दुस्तान ने गांव को बिजली की रोशनी से जगमग करने के लिए मुहिम शुरू की हुई है। बिजली विभाग ने शुक्रवार को फिर से लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। दोपहर बाद गांव पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने दो दिन से छोड़ा अधूरा कार्य पूरा करना शुरू कर दिया। इसके बाद गांव के लोगों ने राहत की सांस ली। 

पिछले बीस साल से अंधेरे की जिन्दगी गुजार रहे इमलाक गांव के लोगों का दर्द हिन्दुस्तान ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। 12 जनवरी के अंक में खबर देखने के बाद बिजली विभाग नींद से जागा और काम शुरू करा दिया imagesगया। एक दिन बाद ही इतने दिन से बिजली गायब रहने की जांच कराने के नाम पर तार बिछाने का कार्य रोक दिया गया। इतना ही नहीं गांव के लोगों ने जब काम रोके जाने की जानकारी की तो बिजली विभाग के लोगों ने उन्हें उल्टा जवाब दिया। 

अवर अभियंता और गांव के एक युवक के साथ हुई बातचीत को भी हिन्दुस्तान में प्रकाशित किया गया। इसके बाद बिजली विभाग ने शुक्रवार को दोबारा काम शुरू कराया। कर्मचारियों ने दोपहर से देर शाम तक गांव के ट्रांसफार्मर तक तार जोड़ दिए। तार जुड़ने की खबर के बाद गांव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई और वह खेतों से आकर गांव की गलियों में जुट गए। गांव के लोगों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी।

अभी भी जांच पर अटकी है सुई
इमलाक गांव को बिजली दिए जाने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने तार भले ही जोड़ दिया है लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों की सुई अभी भी जांच पर अटकी हुई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही हम बिजली के लिए कुछ कह पाएंगे। बीस साल से इन लोगों को बिजली क्यों नहीं मिली और क्या कारण रहे, इसे जानना जरूरी है।

इमलाक गांव में बिजली कनेक्शन देने के लिए शिविर लगवाया जाएगा। जल्द ही गांव रोशन होगा। जांच चल रही है। 
पीके गोयल, मुख्य अभियंता, पावर कारपोरेशन, मुरादाबाद

इमलाक गांव में शनिवार शाम पांच बजे बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। कुछ काम बचा है। इमलाक गांव की समस्या का समाधान हो जाएगा। 
हाजी रिजवान, विधायक, कुंदरकी

इमलाक की बिजली का मचा शोर, तब जागे अफसर और नेता 
बीस साल से बिजली देखने के लिए तरस रहे इमलाक गांव की पीड़ा को हिन्दुस्तान से समझा और जब सुर्खियां बना तो महकमे के साथ ही विधायक कुंदरकी हाजी रिजवान को भी इसका ध्यान आया। विधायक ने अधिशासी अभियंता से इस बारे में बात करके स्थिति जानी। विधायक ने आश्वस्त किया कि इमलाक गांव को बिजली पहुंचाने में जो दिक्कतें आ रही हैं उन्हें दूर करने के निर्देश बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं। बीस साल से इमलाक गांव में बिजली नहीं होने की बात उजागर हुई तो बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। बिजली की रोशनी देखने से वंचित होने की वहां के लोगों की तकलीफ का एहसास अधिकारियों को हुआ। इस मामले में जांच करने के लिए चीफ इंजीनियर ने जांच बैठा दी है। अधिकारियों की तरफ से गांव में जल्द से जल्द बिजली पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


× eight = 16

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com