Home » National News » इस साल ये फिल्में दिखाएंगी अपना कमाल!

मुंबई। साल 2014 में जहां बॉलीवुड में कई फिल्मों ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए वहीं साल 2015 में भी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं जो टिकट खिड़की पर नए कीर्तिमान स्थापित करने का दम रखती हैं।

 

साल 2015 में रिलीज होने वाली प्रमुख फिल्मों में बजरंगी भाई जान, प्रेम रतन धन पायो, फैन, रईस, बाजीराव मस्तानी, तमाशा, सिंह इज ब्लिंग, जग्गा जासूस, दिल धड़कने दो, वेलकम बैक, बॉम्बे वेलवेट, पीके, शमिताभ, फैंटम, गब्बर, रॉय और बेबी प्रमुख हैं इन सबके साथ ही इस साल जिन फिल्मों पर दर्शकों के साथ ट्रेड पंडितों की नजर रहेगी उनमें तेवर, अलोन, डॉली की डोली, हवाई जादा, बदलापुर, एन एच 10, वजीर डिटेक्टिव व्योमकेश बख्शी, हमारी अधूरी कहानी, एबीसीडी 2, ऑल इज वेल और बद्रर्स आदि प्रमुख हैं।

 

साल 2015 की शुरूआत 2 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म ‘मुंबई कैन डांस साला’ से होगी। सचिन्द्र शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आशिमा शर्मा, शक्ति कपूर, प्रशांत नारायणन, आदित्य पंचोली और राखी सावंत ने काम किया है।

 

9 जनवरी को इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘तेवर’ रिलीज होगी। यह फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई तेलगू फिल्म ‘ओकाडू’ की रीमेक है। अमित शर्मा निर्देशित और बोनी कपूर निर्मित ‘तेवर’ में अर्जुन कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और मनोज वाजपेयी की अहम भूमिका है। ‘तेवर’ में अर्जुन कबड्डी खिलाड़ी जबकि मनोज वाजपेयी बाहुबली की भूमिका में नजर आएंगे।

 

16 जनवरी को बिपाशा बसु की हॉरर फिल्म ‘अलोन’ रिलीज होगी। फिल्म में बिपाशा बसु की दोहरी भूमिका है। ‘अलोन’ में बिपाशा के अपोजिट टीवी अभिनेता करण सिंह ग्रोवर हैं।

 

23 जनवरी को इस साल की सर्वाधिक बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक ‘बेबी’ से दर्शक रूबरू हो सकेंगे। अक्षय कुमार और तापसी पन्नू की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का निर्देशन ‘स्पेशल 26’ फेम नीरज पांडे ने किया है। इसी दिन सोनम कपूर और राजकुमार राव की जोड़ी वाली फिल्म ‘डॉली की डोली’ भी रिलीज होगी। अरबाज खान निर्मित और अभिषेक डोगरा निर्देशित इस फिल्म में सोनम कपूर ठग की भूमिका में हैं। इसी दिन लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से प्रेरित फिल्म ‘जय जवान जय किसान’ भी रिलीज हो सकती है।

 

फरवरी में रिलीज होने वाली प्रमुख फिल्मों में शमिताभ, रॉकी हैंडसम, रॉय, डर्टी पॉलटिक्स और बदलापुर प्रमुख हैं। 6 फरवरी को अमिताभ बच्चन, धनुष और कमल हासन की बेटी अक्षरा हसन की फिल्म शमिताभ रिलीज होगी। आर. बाल्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म से अक्षरा बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने जा रही हैं। फिल्म में रेखा की कैमियों भूमिका है। इसी दिन जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ भी रिलीज होगी।

 

13 फरवरी को ‘रॉय’ रिलीज होगी। रॉय में रणबीर कपूर, जैकलीन फर्नानडीज और अर्जुन रामपाल की मुख्य भूमिकाएं हैं। इस फिल्म में जैकलीन ने दोहरी भूमिका निभाई है। इसी दिन के.सी. बोकाडिया की फिल्म ‘डर्टी पॉलटिक्स’ भी रिलीज होगी। यह फिल्म बहुचर्चित भंवरी देवी पर आधारित है। इस फिल्म में मल्लिका सेहरावत की मुख्य भूमिका है।

 

20 फरवरी को वरुण धवन की फिल्म ‘बदलापुर’ रिलीज होगी। श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में वरुण धवन अपनी चॉकलेटी इमेज को तोड़कर संजीदा किरदार में नजर आएंगे। ‘बदलापुर’ में वरुण धवन के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दिकी, हुमा कुरैशी, यामी गौतम और दिव्या दत्ता ने भी काम किया है। इसी दिन सन्नी लियोन की फिल्म ‘मस्तीजादे’ भी रिलीज होगी। मिलाप जावेरी के निर्देशन में बनी फिल्म में तुषार कपूर और वीरदास ने भी काम किया है। फिल्म में सनी लियोन की दोहरी भूमिका है।

 

जॉन अब्राहम और श्रुति हसन की जोड़ी वाली फिल्म ‘वेलकम बैक’ 29 मई को रिलीज हो सकती है। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 2007 में रिलीज सुपरहिट फिल्म ‘वेलकम’ की सीक्वल है। ‘वेलकम बैक’ में जॉन अब्राहम, श्रुति हासन, अनिल कपूर, नसीरउद्दीन शाह, डिंपल कपाडिया, नाना पाटेकर और परेश रावल ने अभिनय किया है।

 

जून में रिलीज होने वाली प्रमुख फिल्मों में दिल धड़कने दो, हमारी अधूरी कहानी और एबीसीडी 2 प्रमुख हैं। जोया अख्तर के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ भाई और बहन के रिश्तों पर आधारित है। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह, फरहान अख्तर, अनुष्का शर्मा और अनिल कपूर ने काम किया है। यह फिल्म 5 जून को रिलीज हो सकती है।

 

मोहित सूरी के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ 13 जून को रिलीज हो सकती है। भट्ट बैनर तले बन रही इस फिल्म में विद्या बालन, इमरान हाश्मी और राजकुमार राव ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं। कहा जा रहा है कि यह फिल्म महेश भट्ट की निजी जिंदगी पर आधारित है।

 

26 जून को रेमो डिसूजा की सुपरहिट फिल्म ‘एबीसीडी’ की सीक्वल ‘एबीसीडी 2’ रिलीज होगी। इस फिल्म में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर काम कर रहे हैं।

 

3 जुलाई को अभिषेक बच्चन और असिन की जोड़ी वाली फिल्म ‘ऑल इज वेल’ रिलीज हो सकती है। ‘ओ माइ गॉड’ फेम उमेश शुक्ला के निर्देशन में बन रही यह फिल्म पिता और बेटे के संबंध पर आधारित है। फिल्म में ऋषि कपूर, अभिषेक बच्चन के पिता की भूमिका में नजर आएंगे। सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बजरंगी भाइजान’ 16 जुलाई को रिलीज होगी।

 

कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म में सलमान खान और करीना कपूर की अहम भूमिका है। कहा जा रहा है कि फिल्म में सलमान मुस्लिम युवक जबकि करीना ब्राहमण युवती की भूमिका में हैं। इसी महीने 31 जुलाई को करण जौहर निर्मित ‘ब्रदर्स’ भी रिलीज होगी। फिल्म में अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलीन फर्नानडिस काम कर रहे हैं। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘वॉरियर’ की रीमेक है।

 

अगस्त में शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ और रणबीर कपूर की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ रिलीज होगी। यश राज बैनर तले बन रही फिल्म फैन में शाहरुख खान की दोहरी भूमिका है। मनीष शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म फैन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 अगस्त को रिलीज होगी।

 

इसी साल शाहरुख खान की एक और फिल्म ‘रईस’ भी रिलीज हो सकती है। ‘रईस’ में शाहरुख के अपोजिट पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान हैं।

 

‘जग्गा जासूस’ का निर्माण रणबीर कपूर और अनुराग बासु पिक्चर शुरू प्रोडक्शन के बैनर तले कर रहे हैं। ‘जग्गा जासूस’ में रणबीर कपूर के अपोजिट कैटरीना कैफ हैं। फिल्म 31 अगस्त को रिलीज हो सकती है। 2 अक्टूबर को इस साल की एक और बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ रिलीज होगी। प्रभुदेवा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार और हीरोपंती फेम कृति सैनन की मुख्य भूमिका है।

 

1 नवंबर को सलमान खान की एक और बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ रिलीज होगी। इस फिल्म से सूरज बड़जात्या करीब 8 साल के बाद निर्देशन के क्षेत्र में उतर रहे हैं। ‘प्रेम रतन धन पायो’ में सलमान खान की दोहरी भूमिका है। फिल्म में सलमान के अपोजिट सोनम कपूर काम कर रही हैं।

 

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी वाली फिल्म ‘तमाशा’ 25 दिसंबर को रिलीज हो सकती है। फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली कर रहे हैं। इसी दिन संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ भी रिलीज हो सकती है। बताया जाता है कि इस फिल्म में रणवीर सिंह 18वीं सदी के मराठा शासक बाजीराव बनेंगे। फिल्म में दीपिका पादुकोण मस्तानी जबकि प्रियंका चोपड़ा बाजीराव की पत्नी काशीबाई का किरदार निभा रही हैं।

 

इन सबके साथ ही सीक्वल फिल्मों में हाउसफुल 3, तनु वेडस मनु 2, नो एंट्री में एंट्री, द एक्सपोज 2, राजनीति 2, गंगाजल 2 और रॉक ऑन 2 भी इस साल रिलीज हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


three × = 9

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com