Home » National News » नोएडा में दो संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली को दहलाने की थी साजिश

नोएडा: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली को दहलाने की नापाक साजिश रच रहे दो संदिग्‍ध आतंकियों को पुलिस ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। इन दोनों आतंकियों को उत्‍तर प्रदेश एटीएस, पश्चिम बंगाल एटीएस और आईबी ने मिलकर पकड़ा है। गौर हो कि आईबी ने देश के प्रमुख शहरों में आतंकी हमले की चेतावनी पहले ही दे रखी है। इन शहरों में दिल्ली भी शामिल है। आईबी ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि दिल्ली के आसपास के इलाके में आतंकी मौजूद हैं जोकि दिल्ली जैसे बड़े शहरों को अपना निशाना बना सकते हैं। देश की राजधानी से सटे नोएडा में दो संदिग्ध आतंकियों के गिरफ्तारी चौंकाने वाली है।

सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एक बांग्लादेश का है, जो कि दूसरे आतंकी को लेपटॉप देने नोएडा आया था। आतंकियों के पास से बरामद किए गए लेपटॉप में से खुफिया एजेंसी को रेकी किए गए स्थानों और यूपी में सक्रिय स्लीपर सेल की जानकारी मिली है। जिसके बाद पुलिस ने स्लीपर सेल को पकड़ने के लिए अपने ऑपरेशन तेज कर दिए हैं। इन आतंकियों को 19 दिसंबरको गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक संदिग्‍ध आतंकी का नाम अब्‍दुल अजीज है। नोएडा के सेक्‍टर 20 के एक पेट्रोल पंप के पास से उसकी गिरफ्तारी की गई। पश्चिम बंगाल में 17 दिसंबर को पकड़े गए रक्‍तुल्‍ला नाम के संदिग्‍ध आतंकी की निशानदेही पर अजीज को गिरफ्तार किया गया।

इस गुप्त ऑपरेशन की भनक किसी को नहीं मिली। जानकारी के अनुसार, 20 दिसंबर को इन्हें नोएडा की एक कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें पश्चिम बंगाल ले जाया गया। उसके बाद पुलिस ने दोनों को पश्चिम बंगाल के कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया।

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि रकतुल्ला बांग्लादेश के फरीदकोट का रहने वाला है और दिसंबर के पहले हफ्ते में आतंकी हमले की साजिश के लिए भारत में दाखिल हुआ था। आईबी और रॉ की पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल की पुलिस दोनों को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले गई। इस गिरफ्तारी पर सभी एजेंसियां पूरी तरह खामोश हैं और इनसे लगातार पूछताछ कर साजिश का पता लगाने में जुटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


six × = 30

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com