Home » Business » शेयर बाजार में आज ठोरासा उछाल, 8254 पर पहुंचा निफ्टी

मुंबई। वर्ष 2014 के आखिरी दिन भी बाजार की शुरुआत कल की ही तरह सपाट कारोबार के साथ हुई। विदेशी बाजारों से बेहद खराब संकेतों के बावजूद घरेलू बाजारों का ये रूख बेहतर ही कहा जा सकता है। इसके अलावा मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी कारोबार का रुख सपाट ही बना हुआ है।

आज सुबह-सुबह बाजार खुलते ही बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 3.03 अंक यानि 0.01 फीसदी की बढ़त के साथ 27406 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।जबकि एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 6.15 अंक यानि 0.07 फीसदी चढ़कर 8254 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

एक्साइज ड्यूटी में छूट की अवधि ना बढ़ाए जाने की संभावित खबरों के मद्देनजर ऑटो शेयर करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। हालांकि कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में मामूली गिरावट देखी जा रही है। आईटी और टेक्नोलॉजी शेयर भी गिरावट दिखा रहे हैं और पावर शेयर कमजोर हैं। एफएमसीजी और हैल्थकेयर शेयर 0.3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दिखा रहे हैं।

निफ्टी के दिग्गज चढ़ने वाले शेयरों में एमएंडएम 1.7 फीसदी, बजाज ऑटो 1.63 फीसदी और मारुति 1.32 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। हीरो मोटोकॉर्प में 1.16 फीसदी और एचसीएट टेक में 1.12 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है।

बीएसई मिडकैप में पीएमसी फिनकॉर्प, अशोक लेलैंड, राजेश एक्सपोर्ट्स, अबान ऑफशोर और सनोफी इंडिया 5-1.28 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। जबकि गिरने वाले मिडकैप शेयरों में स्पाइस मोबिलिटी, शेरोन बायो मेडी और अतुल ऑटो 10.580-4.57 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।sensex1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


one × = 4

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com