Home » National News » बेंगलुरु ब्लास्ट: एक महिला की मौत, शक की सुई खंडवा जेल से भागे आतंकियों पर

देश की आईटी राजधानी बेंगलुरु में रविवार देर शाम एक कम तीव्रता का धमाका हुआ. इस धमाके में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल है. बताया जा रहा है कि घायल व्यक्ति अब खतरे से बाहर है. यह आईईडी ब्लास्ट शहर के एमजी रोड स्थ‍ित चर्च स्ट्रीट इलाके में रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ.

धमाके के तुरंत बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. बेंगलुरु धमाके के बाद दिल्ली, मुंबई, पुणे, गुजरात, जम्मू आदि देश की तमाम जगहों पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी के अनुसार इस धमाके को आतंकवादी घटना कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि अब तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, लेकिन इस तरह की आशंकाओं को पूरी तरह से नकारा भी नहीं जा सकता.

इस बीच अफवाहों दौर भी चल निकला है. पुलिस कमिश्नर के अनुसार व्हाट्सअप पर कई तरह के मैसेज भेजे जा रहे हैं. उन्होंने लोगों से इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा है.

बेंगलुरु ब्लास्ट के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. सिद्दारमैया से बात की. राजनाथ ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने मुझे घटना के बारे में बताया और केंद्र सरकार हर संभव मदद को तैयार है.

पिछले कई दिनों से देशभर में खंडवा जेल से भागे सिमी आतंकवादियों के कारण हाई-अलर्ट घोषित किया गया है. जांच एजेंसियों ने बिजनौर ब्लास्ट के बाद इन आतंकियों की बेंगलुरु में मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार ये आतंकी बेंगलुरु में ही छिपे हुए थे.

गौरतलब है कि 14 दिसंबर को बेंगलुरु पुलिस के ट्विटर पेज पर शहर में आतंकी घटना की धमकी दी गई थी. धमकी के बाद से ही बेंगलुरु पुलिस हाई-अलर्ट पर थी. आतं‍की मेहंदी की गिरफ्तारी के बाद भी बेंगलुरु में ब्लास्ट से संबंधित कई इनपुट थे. इसके अलावा अलकायदा आतंकी सुल्तान अब्दुल के 17 दिसंबर को यूएई से बेंगलुरु पहुंचने की जानकारी मिली थी. पुलिस ने एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया, लेकिन बाद में पता चला कि वह सुल्तान नहीं है. अलकायदा आतंकी सुल्तान अब्दुल भटकल का रहने वाला है.

धमाके के ठीक बाद दोनों घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया. सिर और चेहरे पर चोट लगने के कारण तमिलनाडु की रहने वाली भवानी नाम की महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि घायल व्यक्ति का नाम कार्तिक बताया जा रहा है. सिटी पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, धमाका चर्च स्ट्रीट में कोकोनट ग्रोव रेस्त्रां के पास हुआ और यह एक गमले में छिपाकर रखा गया था.

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी का कहना है कि त्यो‍हारों और उत्सवों के चलते हम पहले से ही अलर्ट थे. इस बीच कर्नाटक के डीजीपी भी घटनास्थल पर पहुंचे, बम निरोधक दस्ता और एक फॉरेंसिक टीम के अलावा एनआईए की टीम भी ब्लास्ट की जगह पर पहुंची.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


nine − 2 =

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com