Home » State Special » सरकार बनाने में मदद करना हमारी जिम्मेदारी नहीं: उमर

जम्मू। जम्मू कश्मीर के निवर्तमान मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में सरकार बनाने की मुख्य जिम्मेदारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और बीजेपी की है। हमारी नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी (नेकां) फिलहाल ‘इंतजार करो और देखो’ की नीति पर काम कर रही है।

 

उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल एनएन बोहरा को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि विधानसभा चुनाव में जनादेश के अनुसार सरकार बनाने की मुख्य जिम्मेदारी पीडीपी और बीजेपी की है। किसी की सरकार बनाने में मदद करना हमारी पार्टी की जिम्मेदारी नहीं है।

 

अब्दुल्ला ने फिर दोहराते हुए कहा कि सरकार बनाने पर उनकी किसी पार्टी से कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस फिलहाल संभावित गठजोड़ पर इंतजार करो और देखो की नीति अपना रही है।

 

सरकार बनाने में मदद के सवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद दिलाया कि साल 2002 में 28 सीटों के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद उन्होंने सरकार बनाने का फैसला नहीं किया था। अलबत्ता उन्होंने 10 सीटों वाली पीडीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के गठन का रास्ता साफ किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


nine − 7 =

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com