Home » State Special » पति की चिता में कूद वृद्धा ने दी जान

बिहार के सहरसा जिले में पति की मौत के बाद वृद्धा ने उसकी चिता में कूदकर जान दे दी। जिले के सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र के परमिनियां गांव की यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

परमिनियां गांव निवासी 78 वर्षीय रामचरित्र मंडल की शनिवार सुबह मौत हो गई थी। उनके शव का घर से कुछ दूरी पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। घर लौटे लोग स्नान करने चले गए, लेकिन इस दौरान 70 वर्षीय वृद्धा का कोई पता नहीं चल रहा था। उन्हें चाय देने पहुंचे बेटे ने मां को न पाकर तलाश शुरू की। तभी एक ग्रामीण की सूचना पर लोगों ने देखा तो वृद्धा अपने पति की चिता के साथ जल रही थी। लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बाद में उसी चिता में महिला का भी दाह संस्कार कर दिया गया। बेटे ने बताया कि पिता की मौत से मां को काफी धक्का पहुंचा और वह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी। रामचरित्र मंडल कैंसर से ग्रसित थे।

सदर एसडीपीओ प्रेमसागर ने बताया कि घटना के समय मौके पर कोई नहीं था। बाद में इसकी सूचना मिली है। सोनवर्षा कचहरी थानाध्यक्ष रुदल कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी है। पति के वियोग में महिला चिता में कूद गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


− 1 = zero

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com