Home » State Special » आगरा में तय होगा अलीगढ़ धर्मांतरण का फाइनल ब्लू प्रिंट

25 दिसम्बर को होने वाले धर्मांतरण कार्यक्रम का फाइनल ब्लू प्रिंट अब आगरा में तैयार किया जा रहा है। रविवार को संघ के अलीगढ़ समेत 22 जिलों के पदाधिकारी आगरा में तलब किए गए। हालांकि मासिक बैठक में प्राथमिक शिक्षा वर्ग पर चर्चा हुई। लेकिन इस बैठक में गोपनीय तरीके से अलीगढ़ क्षेत्र के पदाधिकारियों को धर्मांतरण की जिम्मेदारी बांटी गई। अलीगढ़ में कार्यक्रम पर रोक लगने के चलते नए सिरे से कार्यक्रम की रणनीति तैयार की जा रही है।

आगरा के धर्मांतरण पर शुरू हुए धर्मयुद्ध की आंच अलीगढ़ पहुंच जाने के बाद पुलिस-प्रशासन चौकन्ना हो गया है। डीआईजी मोहित अग्रवाल द्वारा कार्यक्रम पर रोक लगाए जाने के बाद धर्म जागरण मंच व सहयोगी हिन्दूवादी संगठन नए ठिकाने खोजने में जुट गया है। गुपचुप तरीके से आसपास के कासगंज, एटा, हाथरस, बुलंदशहर जिलों में सेफ जोन खोजा जा रहा है। वहीं संघ के पदाधिकारी भी हरकत में आ गए हैं। रविवार को संघ की आगरा में मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अलीगढ़ सहित 22 जिलों के पदाधिकारी बुलाए गए थे। हालांकि संघ पदाधिकारी बैठक को मासिक बैठक बता रहे हैं। जिसमें प्राथमिक शिक्षा वर्ग आयोजित किए जाने की रूपरेखा तैयार की गई। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में 25 दिसम्बर को होने वाले घर वापसी कार्यक्रम की भी गोपनीय तरीके से रणनीति तैयार की गई। दरअसल संघ इस कार्यक्रम के आयोजन में बैकडोर से सक्रिय है। इसके चलते संघ के पुराने अनुभवी प्रचारकों को कार्यक्रम आयोजन की जिम्मेदारियां बांटी गई हैं।

धर्म जागरण मंच का घर वापसी का कार्यक्रम तो अपने निर्धारित समय पर निश्चित तारीख पर होगा ही। आगरा में संघ की मासिक बैठक थी। जिसमें सभी पदाधिकारी शामिल हुए थे।
जयप्रकाश सारस्वत, विभाग प्रचार प्रमुख, संघ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


three − = 1

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com