Home » National News » देशभर में अलर्ट, ISI के साथ मिलकर फरार SIMI आतंकी कर सकते हैं हमला

देश की खुफिया एजेंसी आईबी ने देशभर में आतंकी हमले के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेल से भागे सिमी आतंकवादी हमले की फिराक में हैं और वह आतंकी हमले की योजना बना रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्यप्रदेश की जेल से 2013 में फरार हुए सिमी के पांच सदस्य आतंकी हमला कर सकते हैं.

खुफिया एजेंसी का दावा है कि सिमी के फरार आतंकी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर आतंकवादी हमले करने की योजना बना रहे हैं. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की तरफ से मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर सभी राज्यों से कहा गया है कि मोहम्मद एजाजुद्दीन, मोहम्मद असलम, अमजद खान, जाकिर हुसैन सादिक और महबूब गुड्डू की तलाश करें, जिन्हें आतंकवादी हमले करने का काम सौंपा गया है.

बातचीत में हमले का जिक्र
आतंकी हमले के मद्देनजर कर्नाटक, महाराष्ट्र और राजस्थान को विशेष रूप से सतर्क किया गया और कहा गया है कि आतंकवादी इन तीन राज्यों में छिपे हो सकते हैं. आईएसआई के एक अधिकारी और उसके एक संचालक के बीच पकड़ी गई बातचीत में हमले का जिक्र है. बातचीत में वह कह रहे हैं, 'उन लोगों को अच्छा प्रोजेक्ट दिया है. कुछ दिन इंतजार करो.'

 

जेल से फरार कम से कम दो आतंकवादियों का अंतिम ज्ञात स्थल कर्नाटक में है. मध्यप्रदेश के खांडवा में जिला जेल से एक अक्तूबर 2013 को पांचों आतंकवादी गिरोह के सरगना फैसल के साथ 14 फुट उंची दीवार फांदकर फरार हो गए थे. सातवें कैदी ने अगले दिन आत्मसमर्पण कर दिया था और फैसल को पिछले साल दिसंबर में मध्यप्रदेश के बड़वानी से गिरफ्तार किया गया.

दिलचस्प बात है कि महबूब की मां नजमा बी खांडवा में अपने घर से कुछ महीने पहले लापता हो गई और समझा जाता है कि वह अपने बेटे के साथ छिपी हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


× nine = 18

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com