Home » Sports » एडिलेड टेस्ट में 13वें खिलाड़ी फिल ह्यूज़

भारत के ख़िलाफ़ एडिलेड में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी माइकल क्लार्क करेंगे और दिवंगत फिलिप ह्यूज़ को भी टीम में जगह मिली है.

ह्यूज़ तेरहवें खिलाड़ी होंगे.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने ह्यूज़ को श्रद्धांजलि स्वरूप एक मार्मिक पहल करते हुए उनका नाम टेस्ट के लिए घोषित टीम में शामिल किया.

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल जॉनसन ने कहा, "ह्यूज़ के बिना मैदान में हमारे लिए उतरना बहुत ही भावुक क्षण होगा. मैदान में उनकी गैर मौजूदगी में गेंदबाज़ी करना और पहला स्पैल डालना ज़िंदगी का सबसे मुश्किल वक़्त होगा."

क्लार्क की वापसी 

चोट की वजह से क्लार्क के एडिलेड टेस्ट में खेलने पर संशय बना हुआ था लेकिन अब वो हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह से उबर गए हैं.

मिचेल जॉनसन ने कहा, "क्लार्क के टीम की कप्तानी करने से हमारे मनोबल काफ़ी बढ़ेगा. फिल ह्यूज़ की मौत के बाद क्लार्क बेहद दुखी थे लेकिन फिर उनका उबर कर वापसी करना दिखाता है कि वो मानसिक तौर पर कितने मज़बूत हैं."

माइकल क्लार्क, फिलिप ह्यूज़ की मौत के बेहद दुखी थे और इसी वजह से पहले टेस्ट के लिए मीडिया से बातचीत की ज़िम्मेदारी उनकी जगह माइकल जॉनसन को सौंपी गई. 

फिलिप ह्यूज़


27 नवंबर को सिडनी के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शुरू होने वाला टेस्ट मैच स्थगित कर दिया गया था.शैफ़ील्ड शील्ड के एक मैच के दौरान तेज़ गेंदबाज़ सीन अबॉट का बाउंसर लगने से फिलिप ह्यूज़ कोमा में चले गए थे.

अब सिरीज़ का पहला टेस्ट नौ दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहा है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम: क्रिस रोजर्स, डेविड वॉर्नर, माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वॉटसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, ब्रैड हैडिन, मिचेल जॉनसन, पीटर सिडल, रेयान हैरिस, नेथन लायन, जोश हेज़लवुड (12वें खिलाड़ी), फिलिप ह्यूज़ (13वें खिलाड़ी).

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


three × = 24

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com