Home » State Special » मोदी के कश्मीर दौरे से पहले LoC के पास आत्मघाती हमला, 5 जवान शहीद, 3 आतंकी भी मारे गए और भी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे से दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. संदिग्ध घुसपैठियों ने बारामूला स्थित उरी सेक्टर के मुहुर में सेना के एक कैंप को निशाना बनाया है. खबर के मुताबिक, कुल पांच जवान शहीद हुए हैं, वहीं तीन आतंकी भी मार गिराए गए हैं. शहीदों में सेना का एक अधिकारी, दो जवान और दो पुलिसकर्मी शामिल हैं. सेना और आतंकियों की मुठभेड़ जारी है.

जिस कैंप पर हमला हुआ है वह लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के नजदीक है. बताया जा रहा है कि कैंप में अब भी कम से कम तीन आतंकी हो सकते हैं. खबरों के मुताबिक, आतंकियों ने आत्मघाती तरीके से हमला किया. कैंप में डीवाईएसपी रैंक का एक पुलिस अधिकारी भी मौजूद था, जिसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

सेना के औपचारिक बयान के मुताबिक, 'आतंकियों के एक ग्रुप ने मुहुरा कैंप पर तड़के सुबह 3 बजे हमला किया. आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया जिससे भारी नुकसान हुआ. इसमें एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए. आखिरी रिपोर्ट तक एक आतंकी भी मारा जा चुका था. ऑपरेशन अभी जारी था.'

 

माना जा रहा है कि हमलावर पाकिस्तान की ओर से हाल ही में आए घुसपैठिए हो सकते हैं, जिनका मकसद प्रधानमंत्री के कश्मीर दौरे और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर घाटी की शांति भंग करना हो सकता है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 9 दिसंबर को तीसरे चरण का चुनाव है. इस चरण में बारामूला में भी वोट डाले जाने हैं. दूसरे चरण के चुनाव के दौरान नौगाम सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम कर दी थी. जब मुंबई में फैलाई थी आतंकियों ने दहशत 

गौरतलब है कि गुरुवार को ही खुफिया एजेंसियों ने पीएम के दौरे के मद्देनजर लश्कर आतंकियों की ओर से हमले की आशंका जताई थी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिसंबर को श्रीनगर और अनंतनाग जा रहे हैं. यहां वह चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


8 − four =

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com