Home » Dharam » सतलोक में सैकड़ों लाठियां और हेल्मेट मिले

सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल को पुलिस रविवार को पुलिस रिमांड के दौरान निशानदेही और पूछताछ के लिए सतलोक आश्रम लेकर पहुंची। खास बात यह थी कि पुलिस को खास कोड से खुलने वाले लॉकर खुलवाने के लिए रामपाल को यहां लाना जरूरी था। खबर है कि पुलिस ने लॉकर खुलवा भी लिए लेकिन उससे क्या बरामद हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। इसके अलावा आश्रम के मेन गेट के साथ बने दो कमरों से सैकड़ों लाठियां बरामद की गईं। यहां से बड़ी संख्या में हेल्मेट भी बरामद हुए।

स्पेशल इन्वेटिगेशन टीम ने आश्रम में सर्च अभियान लगातार तीसरे दिन भी जारी रखा। इन लाठियों और हेल्मेट को पुलिस को दो ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर ले जाना पड़ा। सर्च अभियान के दौरान कुछ और गन भी बरामद हुईं। रामपाल इस समय पुलिस रिमांड पर हैं और पुलिस उनसे आश्रम में होने वाली गतिविधियों और आश्रम की सम्पत्ति और अन्य प्रकार के ब्यौरों की जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रही है। सर्च ऑपरेशन के दौरान लॉकर खुलवाने के लिए पुलिस रामपाल को आश्रम में लाए जाने के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। जब पुलिस रामपाल को लेकर आश्रम के अंदर गई तो मीडिया को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। रामपाल ने आश्रम में पूछताछ के दौरान ही तबीयत खराब होने की शिकायत की, जिस पर उसे पुलिस हिसार के सिविल हॉस्पिटल ले गई और मेडिकल जांच करवाई।

रामपाल को 25 नवम्बर को हिसार की कोर्ट में पेश किया जाना है। सतलोक आश्रम बरवाला सीआरपीएफ के पहरे में हैं। यहां आने-जाने वाले पुलिसकर्मियों की भी सीआरपीएफ के जवानों द्वारा तलाशी ली जा रही है। आश्रम से बरामद होने वाले सारे सामान पूरी लिस्ट बनाकर और बरामदगी के कागजात तैयार करके ही पुलिस को ले जाने दिया जा रहा है। पूरे आश्रम का सर्च अभियान पूरा होने में अब भी एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त लगने का अनुमान है। अब तक यहां से 125 से ज्यादा वाहन जब्त हो चुके हैं। इनमें एक लग्जरी बस, कई कारें और बाइक शामिल हैं। रामपाल की एक बुलेटप्रूफ सफारी गाड़ी भी इस सर्च अभियान के दौरान आश्रम से मिली। गौरतलब है कि रामपाल समर्थकों की झड़प के दौरान 5 महिलाओं और 1 नवजात की मृत्यु हो गई थी, यह उस वक्त हुआ जब पुलिस आश्रम में घुसने की कोशिश कर रही था। मंगलवार को हुई झडपों में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

1 करोड़ का लेनदेन

यह भी जानकारी मिली है कि जब बरवाला में बवाल चल रहा था और सतलोक आश्रम पुलिस से घिरा हुआ था तो पुलिस के गेट तक पहुंचने पर आश्रम के ट्रस्ट के बैंक खाते से एक करोड़ रुपये से ज्यादा का लेन देन हुआ था। पंजाब नैशनल बैंक की बरवाला शाखा से इस रकम का स्थानांतरण हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


4 × = four

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com